IPL 2020: टूर्नामेंट इतिहास में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले शीर्ष 3 बल्लेबाज

Written by - Avneet Singh

Last Modification on  2:48 PM 
IPL 2020
Add caption

आईपीएल के इतिहास में, रॉयल चैलेंज बैंगलोर ने अपने टीम में बहुत आक्रामक बल्लेबाज हैं। रॉयल चैलेंज बैंगलोर के पास रन मशीन है, विराट कोहली जो पूरे खेल को अपने पक्ष में कर सकते हैं। रॉयल चैलेंज में 2013 में पुणे वारियर के खिलाफ 20 ओवरों में 283 रन बनाने का रिकॉर्ड है। हम सभी जानते हैं कि रॉयल चैलेंज बैंगलोर में बड़े पैमाने पर शानदार बल्लेबाज है। इसलिए आज हम आईपीएल इतिहास में रॉयल चैलेंज बैंगलोर के लिए शीर्ष 3 सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज के बारे में बात करेंगे।


#3 क्रिस गेल

Chris Gayle

तीसरे नंबर पर 'यूनिवर्सल बॉस' क्रिस गेल हैं। वेस्टइंडीज के खिलाड़ी क्रिस गेल इस आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने अतीत में रॉयल चैलेंज बैंगलोर के लिए कई शानदार पारियां खेली थीं। क्रिस गेल के पास पुणे वॉरियर के खिलाफ सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर 175 रनों का रिकॉर्ड है। रॉयल चैलेंज बैंगलोर के प्रशंसक क्रिस गेल की इस पारी को कभी नहीं भूल पाएंगे।

क्रिस गेल ने रॉयल चैलेंज बैंगलोर के लिए 90 मैच खेले हैं जहाँ उन्होंने 154.40 के स्ट्राइक रेट के साथ 43.3 के औसत से 3420 रन बनाए हैं। कप्तान ने उन्हें एक पार्ट-टाइमर गेंदबाज के रूप में इस्तेमाल किया। गेंदबाजी में, उन्होंने महत्वपूर्ण समय में विकेट भी लिए थीं।


#2 एबी डिविलियर्स

AB De Villers

AB De Villers Credit- IPL.com

दक्षिण अफ्रीकी टीम के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स इस सूची में अपनी जगह बनाते हैं। वह 360 डिग्री के बल्लेबाज के रूप में लोकप्रिय हैं। उन्होंने विराट कोहली के साथ कई शानदार साझेदारी की। रॉयल चैलेंज बैंगलोर के प्रशंसक 2016 में गुजराती लायंस के खिलाफ 52 गेंदों में 129 रन बनाना कभी नहीं भूलेंगे।


बैंगलोर की फ्रेंचाइजी के लिए, डिविलियर्स ने 117 पारियां खेली हैं, जिसमें 41.7 की औसत से 3,755 रन बनाए हैं। उन्होंने आईपीएल इतिहास में अपनी तरफ से दो शतक और 30 अर्द्धशतक भी लगाए हैं।


#1 विराट कोहली

Virat Kohli
Virat Kohli Credit-IPL.com

नंबर एक पर भारतीय और रॉयल चैलेंज बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली आते हैं। उन्होंने रॉयल चैलेंज बैंग्लोर में भी बल्ले से अपने शानदार फॉर्म को जारी रखा। उन्होंने रॉयल चैलेंज बैंगलोर के लिए कुछ शानदार पारियां खेलीं। रॉयल चैलेंज बैंगलौर फ्रेंचाइजी के लिए उन्होंने आईपीएल में जो 183 पारियां खेली हैं, उनमें उन्होंने 37.8 की औसत से 5,836 रन बनाए हैं।


कोहली ने आरसीबी के लिए पांच शतक भी बनाए हैं, जबकि उन्होंने आईपीएल इतिहास में 38 अर्धशतक भी अपने नाम किए हैं। वह 5000 आईपीएल रन बनाने वाले केवल दो बल्लेबाजों में से एक हैं।



टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां