क्रिकेट रिकॉर्ड: विराट कोहली क्रिकेट से रिटायर होने तक यह रिकॉर्ड को तोड़ देंगे


भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कई रिकॉर्ड बनाए थे और कई रिकॉर्ड तोड़े थे। लेकिन ऐसे कई रिकॉर्ड हैं जिन्हें विराट कोहली को हासिल करना है। तो आज के लेख में, हम उन रिकॉर्डों पर एक नज़र डालेंगे जो विराट कोहली भविष्य में हासिल करना चाहते हैं।

#1 वनडे इंटरनेशनल में 18426 रन

अक्सर विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर के बीच काफी तुलनाएं की जाती हैं। तेंदुलकर की तरह, कोहली टीम के मुख्य बल्लेबाज हैं और लगातार रन बना रहे हैं। विराट कोहली अभी भी एकदिवसीय करियर में सबसे अधिक रन बनाने के रिकॉर्ड तक नहीं पहुँच सके हैं। सचिन तेंदुलकर के पास वनडे इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है। जब एक रिपोर्टर ने सचिन से पूछा कि कौन सा खिलाड़ी आपके रिकॉर्ड को तोड़ देगा, तो सचिन ने कहा कि रोहित शर्मा और विराट कोहली मेरे रिकॉर्ड को तोड़ने की क्षमता रखते हैं। जैसे विराट कोहली पिछले सालों में लगातार अच्छी क्रिकेट खेल रहे हैं। एक दिन वह रन मशीन सचिन तेंदुलकर के वनडे में सबसे ज्यादा रन के रिकॉर्ड को भी तोड़ देंगे।

#2 टेस्ट क्रिकेट में 15918 रन

हम फिर से सचिन तेंदुलकर के बारे में बात कर रहे हैं जिन्होंने विदेशी परिस्थितियों में टीम इंडिया के लिए कठिन समय में टेस्ट क्रिकेट में बहुत रन बनाए। कोहली ने 86 मैचों में 7406 रन बनाए हैं। टेस्ट क्रिकेट में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने सात बार दोहरा शतक बनाया था। इस प्रदर्शन से आपको पता चल जाएगा कि विराट कोहली रन बना की कितनी भूख है। अगर विराट कोहली ने रनों के लिए अपनी भूख जारी रखी तो एक दिन विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को जरूर तोड़ देंगे।



टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां