IPL 2020: 3 इंग्लैंड के क्रिकेटर्स जिन्होंने आईपीएल में कभी नहीं खेला, लेकिन अच्छा प्रदर्शन कर सकते थे

Written by - Satpal Singh
Last Modification on 3:13  IST on Wednesday

इंग्लैंड के बहुत कम खिलाड़ी आईपीएल के शुरुआती सीज़न में खेले थे, लेकिन पिछले कुछ वर्षों में यह चलन बदलने लगा है। उनका बोर्ड अब टी 20 प्रारूप पर अधिक ध्यान केंद्रित कर रहा है, यही कारण है कि इंग्लैंड इस समय सीमित ओवरों की क्रिकेट में सबसे प्रमुख टीमों में से एक है।

जबकि इंग्लैंड के अधिकांश बड़े टी 20 खिलाड़ी हाल के दिनों में आईपीएल का हिस्सा रहे हैं। लेकिन अब हम निम्नलिखित 3 लोकप्रिय इंग्लैंड के खिलाड़ियों के बारे में बात करेंगे जो आईपीएल में एक भी मैच नहीं खेल सके हैं लेकिन उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है।
#3 स्टुअर्ट ब्रॉड 



इंग्लैंड के पूर्व टी 20 कप्तान स्टुअर्ट ब्रॉड सबसे छोटे प्रारूप में अपने देश के सबसे सफल गेंदबाज हैं। ब्रोड ने इंग्लैंड के लिए 56 टी 20 मैच खेले हैं, जहां उन्होंने 7.62 की इकॉनमी रेट से रन देते हुए 65 विकेट लिए हैं। उन्हें आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब ने खरीदा था, लेकिन उन्हें कभी एक भी मैच खेलने को नहीं मिला।उनकी विकेट लेने की क्षमताओं और अनुभव के कारण, ब्रॉड आईपीएल में एक खतरनाक गेंदबाज बन सकते थे।

#2 आदिल राशिद



टी 20 क्रिकेट में लेग स्पिनरों की बढ़ती मांग को देखते हुए, इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल राशिद आईपीएल में प्रमुख नामों में से एक हो सकते थे। राशिद 2008 से टी 20 क्रिकेट खेल रहे हैं, जिसका मतलब है कि उनके पास काफी अनुभव है। यॉर्कशायर के 31 वर्षीय खिलाड़ी ने अपने करियर में 167 टी 20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 7.42 की इकॉनमी से 189 विकेट लिए हैं।उसके पास बहुत अनुभव होने के के बाद आदिल राशिद आईपीएल में एक भी मैच नहीं खेल सके।

#1 ग्रीम स्वान


ग्रीम स्वान को भारतीय पिचों की बहुत अच्छी समझ थी। उन्होंने इंग्लैंड के लिए 38 टी 20 मैच खेले, और हालांकि उन्होंने 2012 में अंतिम टी20 मैच खेला, फिर भी वह सबसे अधिक टी 20 विकेट लेने वाले इंग्लिश स्पिनरों की सूची में नंबर एक स्थान रखते हैं। कुल मिलाकर, उन्होंने 80 टी 20 मैचों में 6.56 की इकॉनमी दर से 98 विकेट झटके। दुर्भाग्य से, उन्होंने अपने करियर में एक भी आईपीएल मैच नहीं खेला।





Post a Comment

0 Comments