Ind v Ban 2019: टॉप 3 भारतीय बल्लेबाज जो सभी की निगाहें उन पर टिकी हैं

Written by - Avneet Singh
Last Modification on 6:47 AM IST On Sunday

भारत तीन मैचों की टी 20 सीरीज और दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए अपने पड़ोसी बांग्लादेश की मेजबानी करेगा। यह लंबे समय में बांग्लादेश का पूर्ण भारत दौरा होने जा रहा है और पहला मैच 3 नवंबर को नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होगा।


टी 20 सीरीज़ में भारतीय टीम की अगुवाई विराट कोहली की अनुपस्थिति में रोहित शर्मा करेंगे, जिन्हें आराम दिया गया है। अगले साल होने वाले टी 20 विश्व कप के साथ, हर टी 20 सीरीज तैयारी के लिहाज से अहम होगी। रोहित शर्मा के पास इस सीरीज में अपनी युवा टीम को परखने का सुनहरा मौका होगा। इसलिए हम 3 भारतीय बल्लेबाजों के बारे में बात करेंगे जो भारतीय बल्लेबाज जो सभी की निगाहें उन पर टिकी हैं

ऋषभ पंत



ऋषभ पंत सिर्फ़ दो साल के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के बाद दुनिया में सबसे ज़्यादा चर्चित क्रिकेटरों में से एक बन गए हैं। इसके पीछे कारण यह है कि उन्हें महान एमएस धोनी के संभावित प्रतिस्थापन के रूप में देखा जाता है।



पंत की टी 20 में खराब फॉर्म के कारण उन्हें टेस्ट इलेवन से भी बाहर कर दिया गया है। पंत ने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया है। हमने आईपीएल में उनकी क्षमताओं को देखा है जहाँ उन्होंने विभिन्न पदों पर शानदार बल्लेबाजी की है। आईपीएल 2019 में उन्होंने 162.67 की स्ट्राइक रेट से 488 रन बनाए और उनके ज्यादातर बड़े नॉक नंबर 4 या नंबर 5 पर आए. इस कारण पंत इस शृंखला में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीदों के दबाव में हैं। इसके कारण सभी की नजर ऋषभ पंत पर होगी।

शिखर धवन


शिखर धवन, विराट कोहली और रोहित शर्मा के साथ सीमित ओवरों के क्रिकेट में टीम इंडिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं। लेकिन 2019 टी-20 में धवन के लिए अच्छा साल नहीं रहा हैं।

शिखर धवन का वनडे में औसत 36.44 है जबकि टी 20 में इस साल का सिर्फ़ 20.11औसत है। बाएँ हाथ का बल्लेबाज 2019 में अपने खराब फॉर्म के कारण सवालों के घेरे में आ आए है। यह शृंखला धवन के लिए बहुत महत्त्वपूर्ण है। इसके कारण सभी की नजर शिखर धवन पर होगी।


रोहित शर्मा


पिछला समय रोहित शर्मा ने सभी प्रारूपों में भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। एक ओपनर के रूप में टेस्ट क्रिकेट में अपनी योग्यता साबित करने के बाद, रोहित को खेल के सबसे छोटे प्रारूप में अपने फॉर्म को आगे बढ़ाने की उम्मीद होगी।



वह टी 20 क्रिकेट में शानदार फॉर्म में नहीं हैं, 2019 में आठ मैचों में 25.75 की औसत से 206 रन बनाए हैं। उनकी बल्लेबाजी के अलावा, रोहित की कप्तानी कौशल का भी परीक्षण किया जाएगा। उन्हें बड़े नामों की अनुपस्थिति में एक अपेक्षाकृत युवा दल मिल गया है और इसलिए यह उनके लिए एक नई चुनौती होगी। इसके कारण सभी की नजर रोहित शर्मा पर होगी। 

Post a Comment

0 Comments