क्रिकेट रिकॉर्ड: 3 बल्लेबाज जो वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शून्य पर आउट हुए

By - Satpal Singh
Last Modification on 4:37 PM IST PM Thursday

शून्य पर आउट होना सबसे बुरी चीज है जिसे कोई बल्लेबाज नहीं देखना चाहता। शून्य पर आउट होना दुनिया भर के बल्लेबाजों के लिए बहुत ही निराशाजनक है और कोई भी बल्लेबाज स्कोरकार्ड में उनके नाम के आगे शून्य नहीं चाहता है। 


अब हम शीर्ष 3 बल्लेबाजों पर एक नज़र डालेंगे जिन्होंने वनडे में सबसे अधिक शून्य बनाया-


1. महेला जयवर्धने - 28 शून्य


श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने एकदिवसीय क्रिकेट में सर्वाधिक शून्य की सूची में तीसरे स्थान पर हैं। जयवर्धने के नाम पर 28 शून्य हैं।


जयवर्धने की गिनती दिग्गज बल्लेबाजों में की जाती है, जिनके नाम 33.38 के औसत से 12,000 से अधिक रन हैं। लेकिन आपको नहीं पता होगा कि वह वनडे में 28 बार शून्य पर आउट हो  चुके हैं, जिसे उनके जीवन का सबसे खराब रिकॉर्ड माना जाता है जो कुल 418 पारियों से में । 

2. शाहिद अफरीदी - 30 शून्य



शाहिद अफरीदी अपनी लापरवाह बल्लेबाजी के लिए जानते हैं, पाकिस्तानी दिग्गज बल्लेबाज अफरीदी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में धमाकेदार शुरुआत की। लेकिन बल्लेबाजी की उनकी लापरवाह शैली भी उन्हें 30 शून्य के साथ इस सूची में दूसरे स्थान पर खड़ा करती है। 

अफरीदी के वनडे क्रिकेट में 23.56 के औसत से 8,000 से अधिक रन हैं, जिसमें 124 का उच्चतम स्कोर है। कुल 369 पारियों में 30 बार शून्य पर आउट हुए।


1. सनथ जयसूर्या - 34 शून्य



इस सूची में शामिल एक और श्रीलंकाई बल्लेबाज़, सनथ जयसूर्या सर्वश्रेष्ठ श्री लंकाई बल्लेबाज़ हैं, जिन्होंने बल्लेबाजी की शैली को बदल दिया है। श्री लंका के लिए उनके समय में यह बहुत ही आक्रामक बल्लेबाज है। लेकिन उन्होंने एकदिवसीय मैच में सबसे खराब रिकॉर्ड अपने नाम किया। । उन्होंने सबसे ज्यादा  34 बार  शून्य  पर आउट होने का रिकॉर्ड बनाया। 

क्रिकेट के शीर्ष ऑलराउंडरों में से एक, जयसूर्या के नाम 32.36 के औसत से 13,000 से अधिक रन थे, जिसमें 28 शतक उनके नाम थे। 34 बार शून्य पर आउट हुए, कुल 433 पारियों से में ।

Post a Comment

0 Comments