भारत बनाम वेस्टइंडीज दो मैचों की सीरीज से शीर्ष 5 आँकड़े जो आपको पता होना चाहिए

Last Modification on 5:47 PM IST

भारत -वेस्टइंडीज से दो मैचों की सीरीज  खेलेंगे।भारत और वेस्टइंडीज ने एंटीगुआ में अपने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप अभियान की शुरुआत की।  सीमित ओवरों के प्रारूपों में मेजबान टीम को हराने के बाद, भारत टेस्ट मैचों में वेस्टइंडीज को हराने की कोशिश करेगा।

भारत बनाम वेस्टइंडीज दो मैचों की सीरीज से शीर्ष 5 आँकड़े जो आपको पता होना चाहिए।



नंबर 1 - भारत ने विंडीज के खिलाफ अपनी पिछली सात टेस्ट सीरीज में से प्रत्येक में जीत हासिल की। पिछली बार भारत 2002 में विंडीज में एक टेस्ट सीरीज हार गया था जो वेस्टइंडीज में थी ।

नंबर 2 -  विंडीज ने अपने पिछले 21 टेस्ट मैचों में एक बार भी भारत को नहीं हराया है। भारत ने वेस्टइंडीज टीम के खिलाफ अपने पिछले 21 टेस्ट में से 12 जीते जबकि  नौ ड्रा में समाप्त हुआ। भारत के खिलाफ विंडीज की आखिरी टेस्ट जीत 2002 की घरेलू टेस्ट सीरीज के दौरान आई।

नंबर 3 - भारत द्वारा खेला गया आखिरी टेस्ट मैच साल की शुरुआत में सिडनी टेस्ट था। भारतीय प्रशंसकों को अपनी भारतीय क्रिकेट टीम को फिर से टेस्ट मैच में खेलते हुए देखने के लिए 226 दिनों का लंबा इंतजार करना पड़ा है।

नंबर 4 -अगर भारतीय कप्तान विराट कोहली 2-0 से जीत दर्ज करते हैं, तो वह 28 जीत के साथ भारत के लिए सबसे सफल टेस्ट कप्तान बन जाएंगे। इस प्रकार, कोहली एमएस धोनी की 27 टेस्ट जीत से आगे निकल जाएंगे और टेस्ट इतिहास में शीर्ष सात सफल कप्तानों में भी जगह बना लेंगे।

यह भी पढ़ें- दक्षिण अफ्रीका का भारत दौरा, 2019- पूरा कार्यक्रम

नंबर 5 - जेसन होल्डर 100 टेस्ट विकेट पूरे करने से सात विकेट दूर हैं। उन्होंने 37 में 93 विकेट लिए हैं। होल्डर टेस्ट क्रिकेट में 1500+ रन और 100+ विकेट के साथ चौथे विंडीज खिलाड़ी बन जाएंगे।
________________________________Written and Edited By SportFanda Team
_________________________________


Post a Comment

0 Comments